KMSpico एक्टिवेटर डाउनलोड|आधिकारिक साइट [2024]

KMSPico एक एक्टिवेटर है जिसका उपयोग Windows और Office जैसे Microsoft उत्पादों को सक्रिय करने के लिए किया जाता है। यह एक वास्तविक वायरस और मैलवेयर-मुक्त टूल है जिस पर कई लोग भरोसा करते हैं।

मैं इसका उपयोग विंडोज़ सक्रियण के लिए करता हूँ। यह उत्कृष्ट एक्टिवेटर इंटरनेट के बिना काम करता है, और इंस्टॉलेशन प्रक्रिया काफी सरल है।

अगर आपको विंडोज अपडेट और प्रीमियम फीचर्स मुफ्त में नहीं मिल रहे हैं तो KMSPICO विंडोज़ को सक्रिय करने और एक पैसा भी चुकाए बिना इन सुविधाओं का मुफ्त में आनंद लेने के लिए एक उपयोगी उपकरण है।

आदरणीय TeamDaz ने इस सॉफ़्टवेयर को विकसित किया है, जिसे Windows 10 एक्टिवेटर के रूप में भी जाना जाता है; उन्होंने KMSAuto और Windows 7 लोडर जैसे अन्य KMS उपकरण भी बनाए हैं, जो स्वचालित रूप से काम करते हैं। वे हमारे लिए अच्छा चल रहे हैं.

इसलिए यदि किसी को विंडोज़ सक्रिय करने में कोई समस्या है, तो इसे शीघ्रता से करने का तरीका जानने के लिए इस सरल मार्गदर्शिका का पालन करें।साथ ही, आपको डाउनलोड लिंक भी मिलेगा।

KMSPico क्या है?

KMSPico Microsoft Windows और MS Offices के पायरेटेड संस्करण को मान्य करता है। हालाँकि, Microsoft ने Microsoft के संपर्क में आए बिना पारस्परिक लाभ के लिए इस KMS तकनीक को पेश किया।

KMSPico उन तकनीकों का सॉफ़्टवेयर भी है जो Microsoft के नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं। यह एक स्थानीय सर्वर की तरह है जो प्रत्येक मशीन को KMS प्रौद्योगिकी का उपयोग करने देता है।

यह टूल विंडोज़ लाइसेंस प्राप्त करने में मदद करता है और इसका उपयोग माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस को सक्रिय करने के लिए भी किया जाता है, जो कि एक बहुत अच्छा अपग्रेड है।

आप जानते हैं कि MS Office के नए संस्करणों को उनकी संपूर्ण सुविधाओं का उपयोग करने के लिए सक्रिय किया जाना चाहिए। इसलिए इसे स्टार्ट करने के लिए ये एक्टिवेटर भी मददगार है. यह कुछ दिनों के परीक्षण के साथ आता है। जब परीक्षण समाप्त हो जाता है, तो आपको इसे दोबारा उपयोग करने के लिए इसे सक्रिय करना होगा।

केएमएसपीको कैसे काम करता है?

KMSPico की अवधारणा को समझने के लिए, आपको सबसे पहले यह जानना होगा कि KMS कैसे काम करता है।हम माइक्रोसॉफ्ट का उदाहरण ले रहे हैं ताकि आप ठीक से सीख सकें.

जैसा कि आप जानते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट कई छोटी-बड़ी कंपनियों के साथ काम करता है। इसलिए उन कंपनियों के लोगों को उनके द्वारा उपयोग की जाने वाली विंडोज़ या अन्य उत्पादों को सत्यापित करने में समस्या होती है।

Microsoft इस समस्या को हल करने के लिए कुंजी प्रबंधन सर्वर (KMS) निर्दिष्ट करता है। इस तरह, उन्हें अपने विंडोज़ को सक्रिय करने के लिए विंडोज़ उत्पाद कुंजी दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, वे KMS सर्वर से गुजरते हैं, और यह सर्वर उनके Microsoft उत्पादों को प्रारंभ करता है।

इस तरह, Microsoft ने लाइसेंस प्राप्त उत्पादों की मात्रा का सक्रियण हासिल किया। इसलिए, अब प्रत्येक कंपनी प्रत्येक सिस्टम के लिए विंडोज़ की एक अलग प्रति खरीदने के बजाय KMS सर्वर का उपयोग करती है।

यह टूल वही कार्य करता है जो एक औसत कुंजी प्रबंधन प्रणाली करता है। यह आपके विंडोज़ फ़ोल्डर पर एक कस्टम सर्वर बनाता है, फिर आपको KMS सर्वर से जोड़ता है और आपके विंडोज़ को दिखाता है कि यह KMS सर्वर का एक हिस्सा है।

केएमएस पिको क्या करता है

जब आप Windows या Microsoft उत्पाद की एक प्रति खरीदते हैं, तो आपको उस उत्पाद का परीक्षण संस्करण मिलेगा। कुछ में चाबियाँ होती हैं; अन्यथा, वे परीक्षण संस्करणों में आये।

परीक्षण संस्करण लगभग 30 दिनों तक सीमित हैं। परीक्षण अवधि के बाद, आपको प्रीमियम संस्करण प्राप्त करने के लिए मजबूर किया जाएगा क्योंकि आप विभिन्न सुविधाओं तक सीमित रहेंगे।

ट्रायल खत्म होने पर आपको विंडोज या एमएस ऑफिस का अपडेट और नए फीचर्स नहीं मिल पाएंगे। इस मामले में, आपको उस उत्पाद को जीवन भर उपयोग करने के लिए एक एक्टिवेटर की आवश्यकता होती है।

केएमएस पिको ऐसे सॉफ्टवेयर का एक उदाहरण है जो आपको माइक्रोसॉफ्ट उत्पादों को सक्रिय करने में मदद करता है ताकि आप उन्हें जीवन भर मुफ्त में उपयोग कर सकें।

इंटरनेट पर कई अन्य टूल उपलब्ध हैं, जो अपने उपयोगकर्ताओं को यह गारंटी देते हैं कि वे उन्हें सक्रिय कर देंगे। लेकिन उनमें से अधिकांश एक्टिवेटर्स में ट्रोजन और मैलवेयर होते हैं जो आपकी मशीन को नुकसान पहुंचाते हैं।

समर्थित उत्पाद

यह सबसे अच्छा एक्टिवेटर है क्योंकि यह विंडोज़ और ऑफिस को सक्रिय करता है।यहां उन सभी उत्पादों की सूची दी गई है जिनका एक्टिवेटर समर्थन करता है:

– विंडोज 11 – विंडोज 10 – विंडोज 8.1 – विंडोज 8 – विंडोज विस्टा – एमएस ऑफिस 2016 – ऑफिस 365 – ऑफिस 2013 – ऑफिस 2010 – ऑफिस 2007

जब भी कोई अपडेट आएगा या किसी नए उत्पाद के लिए समर्थन मिलेगा तो हम इन सुविधाओं को अपडेट करते रहेंगे।

केएमएसपिको डाउनलोड करें

KMSPico डाउनलोड करना कोई बड़ी बात नहीं है। मैं आपको एक सीधा लिंक प्रदान कर रहा हूं जिससे आप इसे बिना किसी समस्या के आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

आइए अब डाउनलोड करने के चरणों पर नजर डालते हैं।

– सबसे पहले ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। – फिर आपको हमारे डाउनलोड पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। – वहां आप एक डाउनलोड बटन उपलब्ध देख सकते हैं। – अब यह आपसे पूछेगा कि आप इसे कहां सेव करना चाहते हैं। – उस डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और कुछ सेकंड रुकें। – इसे डाउनलोड होने में कुछ मिनट लगेंगे।अपना इच्छित स्थान चुनें और अभी डाउनलोड करें पर क्लिक करें। अनज़िप के लिए पासवर्ड – " विंडोज़ "। (आपकी इंटरनेट स्पीड पर निर्भर करता है)। – आपको एक ज़िप फ़ाइल मिलेगी, उस फ़ाइल को निकालें, और यह आपसे पासवर्ड मांगेगा। अधिक जानकारी यहां: KMSPico पासवर्ड

अब बस इतना ही कि आपने इसे अपने कंप्यूटर पर सफलतापूर्वक डाउनलोड कर लिया है। यदि आप नहीं जानते कि अपनी विंडोज़ को कैसे स्थापित और सक्रिय करें तो आप मेरे इंस्टॉलेशन गाइड का अनुसरण कर सकते हैं।

KMSpico कैसे स्थापित करें

जैसा कि आपने टूल के बारे में उपरोक्त सभी जानकारी पढ़ी है, यहां विंडोज एक्टिवेटर को डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने पर एक संपूर्ण गाइड है।

जीवन भर पूरी तरह से सक्रिय विंडोज और एमएस ऑफिस का आनंद लेने के लिए इन चरणों का पालन करें। इसे इंस्टॉल करना और एक्टिवेटर के रूप में उपयोग करना बहुत आसान है।

सबसे पहले, आपको फ़ायरवॉल और एंटीवायरस को बंद करना होगा (चिंता न करें, यह ट्रोजन या कोई वायरस नहीं है।एंटीवायरस इसे ब्लॉक कर देता है क्योंकि वे जानते हैं कि यह विंडोज़ को सक्रिय कर देगा।

सुरक्षा खोजें और वायरस एवं खतरा सुरक्षा खोलें

अब वायरस एंड थ्रेट प्रोटेक्शन सेटिंग्स पर क्लिक करें।

और फिर रीयल-टाइम प्रोटेक्शन बंद करें।

उपरोक्त चरणों के बाद, अब हमारी वेबसाइट से KMSPico डाउनलोड करें।

– यदि आपको कोई लिंक टूटा हुआ या अनुपलब्ध लगता है, तो हमें सूचित करें ताकि हम इसे जल्द से जल्द अपडेट कर सकें। – एक बार जब आपका डाउनलोड पूरा हो जाए, तो पासवर्ड – विंडोज़ का उपयोग करके इसे अनज़िप करें। इसके अलावा, आप दूसरे कनेक्शन के लिए जाएं। – अब KMSeldi.exe देखें और खोलने के लिए उस पर डबल-क्लिक करें। – यदि यह व्यवस्थापकीय विशेषाधिकार मांगता है तो इसे वैसे भी चलाएँ!

एक नई विंडो खुलेगी और आपको एक लाल बटन दिखाई देगा।

बस उस लाल बटन पर क्लिक करें, जिसे सक्रियण पूरा होने में केवल कुछ सेकंड लगेंगे। जब यह समाप्त होगा, तो आपको एक आवाज सुनाई देगी जिसमें कहा जाएगा कि कार्यक्रम पूरा हो गया है!

इतना ही; अब आपने विंडोज़ को सफलतापूर्वक सक्रिय कर दिया है।

एमएस ऑफिस को सक्रिय करने के लिए, आपको सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल या वर्ड जैसे किसी भी प्रोग्राम को खोलना होगा। फिर इसे शुरू करने के लिए उपरोक्त चरणों का पालन करें। अपनी मशीन को पुनः आरंभ करें और जांचें कि यह पूरा होने पर आपकी विंडो सक्रिय हैं या नहीं।

अपनी सक्रियता की जाँच करने के लिए, सक्रियण पर जाएँ।

अब आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की सभी सुविधाओं का आजीवन उपयोग करेंगे।

विंडोज़ 10 पूर्ण वीडियो को कैसे सक्रिय करें

प्रमुख विशेषता

विंडोज़ और ऑफिस उत्पादों को सक्रिय करें

यह विंडोज़ के साथ-साथ कार्यालय उत्पादों को सक्रिय करने में आपकी सहायता करता है।इस टूल की सहायता से, आप सक्रिय Microsoft उत्पादों को खरीदे बिना जीवन भर उनका आनंद ले सकते हैं।

साथ ही, जब आप इसे अपडेट करते हैं तो यह स्वचालित रूप से विंडोज़ को सक्रिय कर देता है। इसके लिए आपको दोबारा उन चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है।

आजीवन सक्रियण

यह उपकरण आजीवन निःशुल्क है। आप इसका उपयोग एमएस ऑफिस और विंडोज़ की सभी भुगतान सुविधाओं का निःशुल्क उपयोग करने के लिए कर सकते हैं। यह विंडोज़ और ऑफिस के लिए आजीवन निःशुल्क समाधान है।

कोई धोखाधड़ी या पता लगाने की समस्या नहीं

KMSPico के डेवलपर ने इसे इस तरह विकसित किया है कि यह कभी भी किसी एंटीवायरस या अन्य चीज़ की पकड़ में नहीं आएगा। आप इसे अपनी इच्छानुसार कई मशीनों पर उपयोग कर सकते हैं।

यह टूल उस सर्वर के अनुसार विंडोज़ और ऑफिस उत्पादों को सक्रिय करने के लिए आपकी मशीन पर एक नया सर्वर बनाता है।

एन-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम

यह टूल न केवल 32-बिट या 64-बिट को सपोर्ट करता है। लेकिन यह x32 और x62 दोनों पर भी काम करता है।

किसी प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं

यह एक सरल और उपयोग में आसान उपकरण है। इस उपकरण को चलाने के लिए आपको किसी प्रशिक्षण या कार्यक्रमों के व्यापक ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। विंडोज़ को सक्रिय करने के लिए बस कुछ चरणों की आवश्यकता है। यह एक सरल और उपयोग में आसान उपकरण है।

बिना किसी मूल्य के

यह एक निःशुल्क टूल है और यह जीवन भर उपलब्ध रहेगा। आप इस टूल का उपयोग कभी भी और कहीं भी बिना कोई भुगतान किए कर सकते हैं।

विंडोज 10 को सक्रिय करें

यह एक्टिवेटर चाबियाँ प्राप्त करने के लिए किसी को भुगतान किए बिना विंडोज 10 को निःशुल्क सक्रिय करने के लिए सबसे अच्छा है।

विशेषताएँ

इस टूल में कई विशेषताएं हैं जिसका उपयोग करना आसान है। इसमें एक उत्कृष्ट उपयोगकर्ता-अनुकूल यूआई है; इसे कोई भी जल्दी से समझ सकता है.

यह आपका पैसा और समय बचाता है और इसकी मदद से आप बिना नकद भुगतान किए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ को स्वतंत्र रूप से सक्रिय कर सकते हैं।

– यह टूल आपको Microsoft Office के विभिन्न संस्करणों (2010 से 2016 तक, 365 भी) को सक्रिय करने में मदद करता है। या तो x84 बिट है या x64 बिट। यह टूल स्वचालित रूप से किसी उत्पाद के प्रदर्शन का पता लगाता है। – इस एक्टिवेटर का उपयोग करने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना आवश्यक नहीं है। इन सुविधाओं के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दी गई सूची पढ़ें: – यह मुफ़्त है, और यह एक वायरस और मैलवेयर-संरक्षित उपकरण भी है। यह पूरी तरह से स्टैंडअलोन (ऑफ़लाइन) टूल है। – यह टूल आपको सटीक और वास्तविक सक्रियण प्रदान करता है। आपको पकड़े जाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। – यह कई भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। – इसे सही ढंग से काम करने के लिए नेट फ्रेमवर्क 4.0 या उससे ऊपर का संस्करण होना आवश्यक है।

पक्ष – विपक्ष

ऐसे कई लाभ हैं जो KMSPico आपको अन्य एक्टिवेटर्स की तुलना में प्रदान करता है। आप चाहें तो इसकी तुलना अन्य एक्टिवेटर्स से कर सकते हैं। इस टूल के बारे में कुछ मुख्य बिंदु यहां दिए गए हैं।

1. यह आपके पीसी पर कम जगह घेरता है। KMSPico आपके कंप्यूटर पर केवल 5MB का स्थान रखता है। 4. यह सुरक्षित और उपयोग में आसान है। 2. यह सार्वजनिक सिस्टम तक पहुँचता है 3. यह एक वायरस और मैलवेयर-मुक्त उपकरण है। यह टूल आपका डेटा एकत्र नहीं करता है. यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो अंग्रेजी नहीं बोलते हैं। 5. यह कई भाषाओं को सपोर्ट करता है। 6. यह एक निःशुल्क टूल है जिसका उपयोग जीवन भर किया जा सकता है। इसमें आपका एक पैसा भी खर्च नहीं होगा.

इस टूल के नुकसान के बारे में, हम इसके बारे में कुछ भी नहीं जान सकते क्योंकि यह एक मुफ़्त और मैलवेयर-मुक्त टूल है। हमें और क्या चाहिए?

कंप्यूटर से KMS पिको कैसे हटाएं

यह एक सरल मार्गदर्शिका है जो आपको इसे अपने कंप्यूटर से अनइंस्टॉल करने में भी मदद करती है।

यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए बस इन चरणों का पालन करें।

1. "प्रोग्राम जोड़ें/निकालें" का उपयोग करके इसे अनइंस्टॉल करें। 2. Google Chrome और Firefox से KMSPico को हटाना 3. वे रजिस्ट्री फ़ाइलों को स्थायी रूप से हटा रहे हैं।

यहां KMSPico को पूरी तरह से अनइंस्टॉल करने के बारे में एक विस्तृत मार्गदर्शिका दी गई है, गलतियों से बचने के लिए इसे ध्यान से पढ़ें।यदि आपको कोई चरण समझ में नहीं आता है, तो हमसे संपर्क करें फ़ॉर्म भरकर हमसे संपर्क करें। हम इसे अनइंस्टॉल करने में आपकी सहायता करेंगे.

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू)

हम सभी जानते हैं कि यह एक प्रकार का अवैध उपकरण है क्योंकि सॉफ्टवेयर चोरी अवैध है। इसीलिए कई लोग इसे स्थापित करने का प्रयास करने से पहले प्रश्न पूछते हैं।

यहां कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं जिन्हें हर कोई जानना चाहता है। बस इस FAQ को पढ़ें, और यदि आपके पास कोई अन्य प्रश्न है तो टिप्पणियों में या हमसे संपर्क करके पूछें।

यदि हमें यह दूसरों के लिए उपयोगी लगेगा तो हम इसे यहां भी जोड़ देंगे।

KMSpico की आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है?

कई वेबसाइटें आगंतुकों को KMSPico प्रदान करती हैं, लेकिन कोई भी आधिकारिक नहीं है। हालाँकि, केवल एक आधिकारिक kmpico वेबसाइट https://kmspicoo.org है जहां आपको विंडोज़ और ऑफिस के लिए 100% वायरस-मुक्त टूल मिलते हैं।

क्या KMS एक्टिवेटर सुरक्षित है?

KMSPico 100% सुरक्षित और संरक्षित है, हालाँकि कई अन्य वेबसाइटें भी इसे प्रदान करती हैं।लेकिन समस्या यह है कि उनमें से कोई भी वैध नहीं है, जिसका अर्थ है कि आप सरल KMSPico टूल के बजाय वायरस या ट्रोजन डाउनलोड कर सकते हैं।

क्या मैं सक्रियण के बाद KMSpico को हटा सकता हूँ?

KMSPico को इंस्टॉलेशन के बाद हटाया जा सकता है क्योंकि इसका उपयोग केवल आपके कंप्यूटर पर KMS सर्वर को इंस्टॉल करने के लिए किया जाता है। एक बार सर्वर सेट हो जाने पर, आप इसे हटा सकते हैं, और आपकी सक्रियता बनी रहेगी, और यह स्वचालित रूप से 180 दिनों में एक नया लाइसेंस उत्पन्न करता है।

यह दिखाता है कि विंडोज़ सक्रिय है, लेकिन मुझे अभी भी वह वॉटरमार्क दिख रहा है जिस पर लिखा है "आपका विंडोज़ असली नहीं है"?

यदि आप KMSPico का उपयोग करके Microsoft Windows को सक्रिय करने के चरणों का पालन करते हैं, लेकिन फिर भी देखते हैं कि Windows वास्तविक नहीं है, तो अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, सभी चरणों का फिर से पालन करें, और फिर एक बार सभी चरण पूरे हो जाने पर, अपनी मशीन को फिर से पुनरारंभ करें, और वोइला, संदेश गायब हो जाता है.

क्या यह स्थायी है, या मेरा विंडोज़ कुछ समय बाद स्वचालित रूप से निष्क्रिय हो जाएगा?

KMSPico कुंजी प्रबंधन प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है जिसमें आपके कंप्यूटर को हर 180 दिनों में एक नया लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, एक बार जब आप अपना उत्पाद सक्रिय कर लें, तो इस उपकरण का उपयोग करें; आपको दोबारा सभी चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है. नया लाइसेंस प्राप्त करने के लिए 180 दिनों में कम से कम एक बार इंटरनेट से कनेक्ट होना सुनिश्चित करें।

क्या मुझे इसे चलाने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है?

हाँ, आपके कंप्यूटर पर KMS सर्वर स्थापित करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। यह ऑफ़लाइन भी काम करता है, लेकिन समस्या यह है कि आपका लाइसेंस कुछ ही महीनों में समाप्त हो जाएगा। इसे स्थायी बनाने के लिए, इंटरनेट से जुड़ें और KMSPico का उपयोग करके किसी भी उत्पाद को सक्रिय करें।

निष्कर्ष

जैसा कि आपने इस KMSpico एक्टिवेटर के बारे में सब कुछ पढ़ा है , इसमें इसका इंस्टॉलेशन प्रोग्राम, विंडोज़ और ऑफिस को सक्रिय करना और कई अन्य चीजें शामिल हैं।

लेकिन अगर आपके पास अभी भी कुछ प्रश्न हैं, तो कृपया बेझिझक पूछें। आप हमसे संपर्क फ़ॉर्म भरकर या ईमेल के ज़रिए हमसे पूछ सकते हैं।टिप्पणियों में भी. हम यथाशीघ्र आपको उत्तर देंगे।

हम तक तेजी से पहुंचने और अपडेट रहने के लिए एल्टिस वेबसाइट को अपने बुकमार्क टैब पर रखें। यदि हमें कोई नया संस्करण मिलता है तो हम उसे पोस्ट करते रहेंगे। अगर आपको मेरा काम पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।